शिमला में तेंदुए का आतंक, संजौली के रिहायशी इलाके में कुत्ते का शिकार, देखें VIDEO

0
847

[ad_1]

तेंदुए की मौजूदगी से दहशत का माहौल है।

हिमाचल की राजधानी शिमला (शिमला) में तेंदुओं की मौजूदगी से दहशत का माहौल है। ताजा मामले में संजौली इलाके में एक तेंदुए को कुत्ते का शिकार करते हुए पकड़ा गया है।

शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में तेंदुए का आतंक जारी है। शहर के उपनगरों में बेखौफ घूम रहे तेंदुए लोगों में दहशत पैदा कर रहे हैं। हाल के दिनों में, तेंदुआ कभी-कभी लोगों को अपने घरों में घूस रहा है और कुत्ते उनका शिकार कर रहे हैं, कभी-कभी यह जंगल और पेड़ों की शाखाओं पर घूमते हुए दिखाई देते हैं। ताजा मामला शिमला के संजौली इलाके का है, जहां ढींगढार में रिहायशी इलाके से एक कुत्ते को उठाकर तेंदुए मस्तानी चॉल में शिकार किया गया है। घटना बीती रात डेढ़ बजे की है जहां तेंदुआ कुत्ते को अपने मुंह में दबाए हुए है।तेंदुए का लाइव वीडियो एक शख्स ने अपने मोबाइल पर कैद कर लिया

तेंदुए का यह वीडियो सुरेंद्र कुमार ने अपने मोबाइल में कैद किया लाइव रिकॉर्ड तेंदुए की तस्वीरों को देखकर स्थानीय लोगों में दहशत पैदा हो गई है। क्षेत्र में पिंजरा लगाकर तेंदुए को जल्द पकड़ने के लिए वन विभाग से भी मांग की गई है। पूर्व पार्षद नरेंद्र नीतू ने कहा कि एक महीने के भीतर इलाके में यह दूसरी घटना है जहां तेंदुए ने रिहायशी इलाके से खुलेआम कुत्ते का शिकार किया है, लेकिन वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया। अब विभाग से सवाल करना जरूरी है।

इसे भी पढ़े: अब यूपी की सड़कों पर मिलेगा इम्यूनिटी का डोज, योगी सरकार बनाएगी 175 रूटों की ‘हर्बल रोड’तेंदुए के डर से रहवासीनरेंद्र ठाकुर के अनुसार, घटना दोपहर करीब 1.30 बजे हुई जिसमें स्थानीय निवासी सुरेंद्र ने एक लाइव वीडियो बनाया है। इस वीडियो में तेंदुआ एक कुत्ते को अपने मुंह में दबाए हुए है। करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो में तेंदुआ कुत्ते को अपनी मस्तानी चाल में लेने वाला है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले शिमला के रामनगर और भट्टाकुफर इलाके में एक तेंदुआ लोगों के घरों में घुस गया था। एक व्यक्ति ने चौथी मंजिल से इस घटना का वीडियो बनाया था। स्वतंत्र रूप से घूमने वाले तेंदुए के डर से शहरवासी भयभीत हैं, लेकिन विभाग अभी तक इन तेंदुओं को पकड़ने के लिए पिंजरा नहीं लगा सका है और न ही कोई ठोस कार्रवाई कर पाया है, जिससे शहरवासी दहशत में हैं।

! function(f, b, e, v, n, t, s) { if (f.fbq) return; n = f.fbq = function() { n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments) }; if (!f._fbq) f._fbq = n; n.push = n; n.loaded = !0; n.version = '2.0'; n.queue = []; t = b.createElement(e); t.async = !0; t.src = v; s = b.getElementsByTagName(e)[0]; s.parentNode.insertBefore(t, s) }(window, document, 'script', 'https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js'); fbq('init', '482038382136514'); fbq('track', 'PageView');

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here